सोमवार, 13 मई 2013

Vertu TI Luxury Phone(review)वरटू टीआई लक्ज़री फोनः इतने मंहगे भी हो सकते हैं फोन!




कीमतः 6,49,990 रुपये 


लक्ज़ी मोबाइल फोन बनाने वाली कम्पनी वरटू ने फरवरी में इस फोन को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लांच किया था और अब यह भारत में भी उपलब्ध है।
सबसे पहले इसकी इतनी ज्यादा कीमत की वजह जानते हैं। कम्पनी का दावा है कि इस स्मार्टफोन में कुल 184 कल पुर्जे लगे हैं जो खासतौर से हाथ से बनाए गए हैं। इन्हें अपने हाथों से बनाने का काम कम्पनी के खासतौर से प्रशिक्षित कारीगरों ने इंग्लैंड में किया है। इसमें 1.7 गीगाहर्टज़ का डयूअल कोर प्रोसेसर है, एक जीबी रैम और 64 जीबी का इंटरनल स्टोरेज है। इसमें 8 मैगापिक्सल का रियर कैमरा है जो वीडियो भी रिकार्ड कर सकता है। फ्रंट कैमरा 1.3 मैगापिक्सल का है।


इसकी स्क्रीन 3.7 इंच की है और इसमें एंड्रायड 4.0 आइसक्रीम सैंडविच  का आपरेटिंग साफटवेयर है। इसकी बाॅडी ग्रेड 5 टिटेनियम से बनी हैं और इसमें खास तौर पर बैंग एंड ओलुफसन स्टीरियो स्पीकर्स हैं। इस पर खरोंच नही आ सकती और  यह भी दावा किया जा रहा है कि  मजबूती के मामले में यह दूसरे फोनों की तुलना में चार गुना ज्यादा मजबूत है। गौरतलब है कि 1990 के दशक से ही वरटू लक्जरी फोन बनाने के मामले में अग्रणी है।

क्या इसे खरीदना चाहिएः 

 स्टेटस सिंबल के लिए ही यह फोन बना है। अगर आप माबाइल फोन रखने वालों की भीड़ से अलग दिखने के लिए इतनी रकम खर्च कर सकते हैं तो सोचना क्या!


कोई टिप्पणी नहीं: