शुक्रवार, 30 सितंबर 2016

LeEco Le 1s Eco Review:सिर्फ लुक,प्रोसेसर एल ई 1 से थोड़ा कमजोर

इस फोन को बनाने वाली निर्माता कंपनी चीनी है। इससे पहले उसने एल ई माॅडल का फोन बाजार में उतारा था, अब इसने उसी माॅडल में कुछ फेरबदल किए हैं। एलई1 ईको दिखने में किसी भी मंहगे फोन की तरहं है और यह बहुत ज्यादा भारी भी नहीं है। एल ई 1 और एल ई 1 एस ईको में एक फर्क इनके सीपीयू का है।



एलई 1 एस ईको  का प्रोसेसर  एल ई 1 से थोड़ा कमजोर है और यह लगभग 1.85 गीगा हर्टज पर चलता है, इसका मतलब है कि अगर आप बहुत सारे ऐप्स का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसे खरीदने से पहले एक बार सोचें जरूर। इसकी स्क्रीन 5.5 इंच की है और रिज़ोल्यूशन 1080 गुणा 1920 का है। रैम 3 जीबी है और स्टोरेज 32 जीबी की, इसमें और ज्यादा इजाफा करना संभव नहीं है।

इसलिए अगर आपको अपने फोन में बहुत सा डाटा स्टोर करना है तो भी यह फोन उपयुक्त नहीं है। वैसे तो ये बात ही समझ से बाहर है कि एल ई 1 के बाद इस नए माॅडल को लांच करने  की जरूरत ही क्या थी जब इसमें कोई एडीशनल फीचर्स नहीं है। मई 2016 में बा जार में इस फोन को उतारा गया था और सिर्फ अपनी लुक के अलावा किसी और वजह से यह फोन  बाजार में अपना प्रभाव नहीं छोड़ पाया है। इसकी कीमत की रेंज 10 हजार रूपए के आसपास है। इस रेंज में पैनासोनिक और एचटीसी के कई ज्यादा बेहतर फोन उपलब्ध हैं।


कोई टिप्पणी नहीं: