शुक्रवार, 17 फ़रवरी 2017

Xiaomi Redmi Note 4 32GB: कम दाम में औसत से कुछ बेहतर फोन


Xiaomi Redmi Note 4 32GB दो अलग अलग वेरिएंट में बाजार में उपलब्ध है। एक वेरिएंट में 2जीबी रैम है और इसकी कीमत है लगभग 9999 रूपए जबकि दूसरे वेरिएंट में 3जीबी रैम है और इसकी कीमत है 10999 रूपए। यह फोन जनवरी 2017 में लॉन्च हुआ था। इसकी स्क्रीन 5.5 इंच की है और रिजोल्यूशन 1080 x 1920 पिक्सल है। फोन काफी कम वजन का है और इसकी मोटाई 8.35 मिलीमीटर है। फोन का वजन केवल 175 ग्राम है। फोन में दो गीगाहर्टज़् का आॅक्टाकोर प्रोसेसर है जो इसमें ऐप डाउनलोड करने यां वीडियो देखने में मददगार साबित होता है। इस फोन में कई ऐप एक साथ बिना रूके चल सकते हैं।


 फोन में 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज है। माइक्रो एसडी कार्ड लगाकर इसे 128 जीबी तक किया जा सकता है। इस फोन में एंड्रायड 6.0 अॉपरेटिंग सिस्टम है और 4100 एमएएच पॉवर वाली बैटरी है। फोन में दो सिमकार्ड की सुविधा है। फोन का मुख्य कैमरा 13 मेगापिक्सल का है जिससे तस्वीरें अच्छी आती हैं। फ्रंट फेसिंग कैमरा से इसमें 5 मेगापिक्सल तक की सेल्फी खींच कर अपने दोस्तों और परिवारवालों से शेयर कर सकते हैं।

 इस फोन की एक कमी ये है कि ये धूल व पानी के हमले को नहीं रोक पाएंगी यानी ये डस्ट प्रूफ और वॉटर रेसिस्टेंट नहीं हैं। इसलिए अगर आप किसी ऐसी जगह रहते हें जहां फोन पर धूल यां पानी गिरने  की संभावना ज्यादा है तो इस फोन को खरीदन आपके लिए शायद ठीक नहीं होगा।

फोन में 3जी और 4जी दोनों तरह की कनेक्टिीविटी की सुविधा है।

अगर आप 10,000 रूपए के आस—पास का ऐसा फोन खरीदना चाहते हैं जो जेब पर भरी न पड़े, दिखने में कम से कम औसत तो जरूर हो, भले ही उतना आकर्षक न हो पर कई ऐप को एक साथ चला सके तो आपके लिए यह फोन अच्छी खरीद हो सकता है। कुल मिलाकर उचित दाम में औसत से कुछ बेहतर फोन हालांकि इसी रेंज में खरीदना हो तो कुछ और ब्रांड के फोन भी देख सकते हैं

1 टिप्पणी:

Jeffery Weight ने कहा…

This article is awesome. meanwhile I have also written one article on Monitors and technology. So if you want to check it out then you can Click here for more information related to Monitors